top of page

शिपिंग  और रिटर्न

नौवहन नीति

हम सक्रिय स्पिरिट्स से खरीदे गए उत्पादों को उत्कृष्ट स्थिति में और सबसे तेज़ समय में वितरित करने का प्रयास करते हैं। औसत प्रसव का समय 5-8 दिन है और उत्तर-पूर्व में 7-10 दिन है।

  1. यदि आपके द्वारा प्राप्त किसी भी उत्पाद में कोई समस्या/दोष या आकार की समस्या है, तो आप एक वापसी/विनिमय अनुरोध कर सकते हैं और आपके एक्सचेंज को संसाधित किया जाएगा/पैसा वापस किया जाएगा (यदि लागू हो)। उत्पाद उसी स्थान से उठाया जाएगा जहां इसे वितरित किया गया था।

  2. हम ऑर्डर डिलीवरी के 15 दिनों के भीतर किए गए रिटर्न अनुरोधों को स्वीकार करते हैं।

  3. सभी लौटाए गए उत्पादों को सभी मूल टैग और पैकेजिंग के साथ अप्रयुक्त होना चाहिए।

  4. शिपिंग शुल्क की वापसी लागू नहीं है।

  5. वापसी शुरू करने के लिए आप इसे अपने खाते> आदेश के तहत अनुरोध कर सकते हैं

  6. हमारे द्वारा लौटाया गया उत्पाद प्राप्त करने के बाद, एक गुणवत्ता जांच की जाएगी और फिर आपकी वापसी को अंतिम रूप दिया जाएगा।

  7. vii. एक्सचेंज प्रति ऑर्डर केवल एक बार मान्य होता है, क्योंकि उस एक एक्सचेंज में आपके सभी मुद्दों को हल किया जाएगा जैसे आकार परिवर्तन, आदि।

  8. viii. विनिमय आदेश वापस/धनवापसी नहीं किए जा सकते। यदि फिर भी ग्राहक एक्सचेंज ऑर्डर स्वीकार नहीं करता है, तो सभी शिपिंग और हैंडलिंग शुल्क काटकर पैसे वापस कर दिए जाएंगे।
     

*आदेश मूल्य की गणना छूट जीएसटी या किसी अन्य लागू शुल्क को लागू करने के बाद की जाती है

नोट: महामारी के कारण कुछ समय के लिए वापसी पिकअप उपलब्ध नहीं हो सकता है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके फिर से शुरू हो जाएगा और वापसी की समय अवधि बढ़ा दी जाएगी।

वापसी और विनिमय नीति

मैं कोई वस्तु कैसे वापस करूं?


उत्पाद (उत्पादों) को डिलीवरी की तारीख से 15 दिनों के भीतर वापस/विनिमय किया जा सकता है। किसी भी विसंगति के मामले में, कृपया ऑर्डर नंबर के साथ हमारे कस्टमर केयर से संपर्क करें।

यदि आपको लगता है कि आपको कोई गलत उत्पाद मिला है या खराब स्थिति में है तो कृपया हमें अपनी ऑर्डर आईडी/नंबर का उल्लेख करते हुए ईमेल करें। उत्पाद छवियों के साथ। हम व्यक्तिगत रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि समस्या का संतोषजनक समाधान हो। कृपया सुनिश्चित करें कि जब आप हमें उत्पाद वापस भेजते हैं तो मूल उत्पाद टैग और पैकिंग बरकरार रहती है।

 

हम अपने लॉजिस्टिक पार्टनर से एक बार के लिए रिवर्स पिकअप को अलाइन कर सकते हैं। यदि रिवर्स पिकअप रद्द हो जाता है, तो उत्पाद वापस नहीं किया जाएगा/बदला नहीं जाएगा।

 

 

 

मैं अपना ऑर्डर कैसे रद्द करूं?

 

कृपया ध्यान दें कि आपके आदेश को केवल आपके द्वारा भेजे जाने से पहले ही रद्द किया जा सकता है (आमतौर पर 12 घंटे)। हमारी ओर से भेजे जाने के बाद हमारे पास इसे रद्द करने का कोई तरीका नहीं है। यदि आप हमसे शिपिंग सूचना मेल प्राप्त करने से पहले ऑर्डर रद्द करना चाहते हैं, तो कृपया हमें एक ई-मेल पर छोड़ दें  info@activespirits.com  अपने आदेश संख्या और रद्द करने के कारण के साथ।

 

आपका रद्द करने का अनुरोध अगले कार्य दिवस पर संसाधित किया जाएगा। यदि उत्पाद रद्द करने का अनुरोध किया जाता है और इसे हमारे गोदाम से भेज दिया जाता है, तो हम आदेश को रद्द करने का प्रयास करेंगे, लेकिन शिपिंग शुल्क वापस नहीं किया जाएगा।

 

यदि आप किसी भी कारण से उत्पाद की डिलीवरी से इनकार करना चुनते हैं, तो वापसी की लागत कैश ऑन डिलीवरी शुल्क या शिपिंग शुल्क में कटौती करने के बाद की जाएगी जो हम उत्पाद को वेयरहाउस में वापस भेजने के लिए लेते हैं। यदि वापसी शुल्क ऑर्डर धनवापसी राशि से अधिक है, तो कोई धनवापसी नहीं की जाएगी

 

निम्नलिखित उत्पाद वापसी के लिए पात्र नहीं होंगे:

  • कोई भी उत्पाद जो सभी मूल पैकेजिंग के बिना लौटाया जाता है और अन्य सभी आइटम मूल रूप से डिलीवरी के समय उत्पाद और टैग के साथ शामिल होते हैं।

  • कोई वस्तु जिसे पहना या धोया गया हो।

  • उत्पाद सुगंधित या मूल टैग के बिना है।
    हम आपको बिक्री के दौरान वापसी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए उत्पाद की छवियों, टैग बरकरार और पैकेजिंग को साझा करने के लिए कह सकते हैं।

 

धनवापसी

 

मुझे अपना धनवापसी कैसे प्राप्त होगा?

हमारी ओर से एक कूरियर प्राप्त होने की तारीख से 15-20 कार्य दिवसों के भीतर धनवापसी को संसाधित और स्रोत खाते में जमा किया जाएगा।

सीओडी ऑर्डर से संबंधित रिटर्न के मामले में, हम केवल आपके खाते में क्रेडिट पॉइंट के रूप में, उत्पाद की मूल स्थिति में प्राप्त होने के बाद ही पैसे वापस कर देंगे। इन क्रेडिट पॉइंट्स का उपयोग हमारी वेबसाइट पर खरीदारी के लिए किया जा सकता है।  
 

विनिमय नीति

एक्टिव स्पिरिट्स रिटर्न और एक्सचेंज पॉलिसी आपको निर्दिष्ट रिटर्न/एक्सचेंज अवधि के भीतर किसी भी कारण से एक्टिव स्पिरिट्स पर खरीदी गई वस्तुओं को वापस करने या एक्सचेंज करने का विकल्प देती है (उसी के लिए उत्पाद विवरण पृष्ठ देखें)। हम केवल यह कहते हैं कि आप उत्पाद का उपयोग न करें और इसकी मूल स्थिति, टैग और पैकेजिंग को सुरक्षित रखें। किसी उत्पाद पर प्रयास करने के लिए आपका स्वागत है लेकिन कृपया इसकी स्थिति को बनाए रखने के लिए पर्याप्त उपाय करें।

bottom of page